پیر، 15 نومبر، 2021

Hindi Editorial of BISWAS Nov 1 2021

 

मित्रों

हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हमने, विश्वरूप राय और उनकी टीम ने दुनिया का सबसे आसान इलाज खोजा है। दुनिया की सबसे कठिन समस्या का सबसे आसान समाधान। हां दोस्तों! दुनिया में सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बीमारी कौन सी है? यानी किडनी फेल होना। किडनी फेल होने पर मरीज ही नहीं उसका पूरा परिवार परेशान हो जाता है। घर में कम से कम दो या तीन लोगों की नौकरी चली जाती है। जमा पूँजी चली जाती है जमा पूँजी नहीं है तो घर बेचना पड़ सकता है। जेवर बेचने पड़ते हैं। दैनिक Dailysis लगाना और न केवल लगाना बल्कि उस से असुविधा भी होती है।

 

दोस्तो किडनी फेल क्यों हो जाती है? विभिन्न दवाओं का उपयोग करना। जैसे की सिर दर्द या बदन दर्द की दवा, बुखार की दवा, बीपी और डायबिटीज की दवा इतियादी का लंबे समय तक सेवन करने से किडनी फेल हो सकती है। और जब किडनी फेल हो जाती है तो इंसान का जीवन बहुत मुश्किल हो जाता है। किडनी को भी बदलना पड़ सकता है। और किडनी ट्रांसप्लांट कोई समाधान नहीं है, बल्कि यह मेडिकल माफिया का लूटने का एक तरीका है। जब किडनी बदली जाती है, तो घर का दूसरा सदस्य विकलांग हो जाता है। उसकी जान को भी खतरा होता है। और जिनके गुर्दा प्रतिरोपण हुआ है उनके पास भी कोई उपाय नहीं है. Anti rejection drugs के रूप में उन्हें मासिक कम से कम बीस से तीस हजार की दवाएं लेनी पड़ती हैं.

 

ऐसे में डॉक्टर बिस्वरूप राय एक बहुत ही आसान उपाय लेकर आए हैं, आप घर पर ही अपनी किडनी को फ्री में ठीक कर सकते हैं। बस अपने सोने के तरीके में बदलाव करके और गर्म पानी का इस्तेमाल करके आप अपनी किडनी को ठीक कर सकते हैं। इस तरह न केवल किडनी बल्कि मधुमेह, बीपी और अन्य बीमारियों का भी घर पर ही आसानी से इलाज किया जा सकता है।

 

इस पुस्तक को पढ़ने के लिए Biswaroop.com/360 पर जाएं और इस पुस्तक को हिंदी और अंग्रेजी में पढ़ें और इसे दूसरों तक पहुंचाएं।

 

डॉ. सईद आरिफ

सम्पादक

کوئی تبصرے نہیں:

ایک تبصرہ شائع کریں

کیا تنقید فی نفسی بری چیز ہے؟؟* کیا اسے شجر ممنوعہ بنا دینا چاہیے؟؟

**کیا تنقید فی نفسی بری چیز ہے؟؟* کیا اسے شجر ممنوعہ بنا دینا چاہیے؟؟ :::::::::::::::::::::::::::::::::::::::: اصلاح کے لیے تنقید اچھی چیز ...